custom baseball jerseys  दिल्लीः उपराज्यपाल अनिल बैजल ने किए तीन अफसरों के तबादले, फिर सु्प्रीम कोर्ट पहुंचे केजरीवाल
No icon

दिल्लीः उपराज्यपाल अनिल बैजल ने किए तीन अफसरों के तबादले, फिर सु्प्रीम कोर्ट पहुंचे केजरीवाल

नई दिल्ली [प्रेट्र]। केजरीवाल सरकार और उपराज्यपाल की 'दिल्ली का बॉस कौन' की जंग के बीच एलजी अनिल बैजल ने तीन आइएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। तबादले का ये आदेश सुप्रीम कोर्ट के उस फैसले के कुछ दिन बाद आया है जिसमें दिल्ली के उपराज्यपाल का अधिकार क्षेत्र भूमि, पुलिस और कानून व्यवस्था तक सीमित किया गया है।

हालांकि, अभी भी सेवा विभाग को लेकर दिल्ली के उपराज्यपाल और सीएम के बीच पेंच फंसा है। उपराज्यपाल की ओर से जारी आदेशों के मुताबिक सौम्या गुप्ता की जगह अब संजय गोयल को शिक्षा विभाग का निदेशक नियुक्त किया गया है। इसी तरह दक्षिण दिल्ली नगर निगम की डिप्टी कमिश्नर चंचल यादव को तबादला कर उपराज्यपाल का विशेष सचिव नियुक्त किया गया है। इसके अलावा वसंतकुमार एन. को व्यापार और कर (ट्रेड एंड टैक्स) का विशेष आयुक्त (स्पेशल कमिश्नर) नियुक्त किया गया है।

 

केजरीवाल सरकार ने उपराज्यपाल के इस कदम की आलोचना की है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने कहा कि उपराज्यपाल ने मनमाने ढंग से सेवा विभाग अपने पास रखा हुआ है। उन्हें शिक्षा निदेशक की नियुक्ति से पहले एक बार हमसे (दिल्ली सरकार) सलाह कर लेनी चाहिए थी। सिसौदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार अपने बजट का 26 फीसद हिस्सा शिक्षा पर खर्च कर रही है और हमसे इस मामले पर (तबादले) एक बार भी चर्चा नहीं की गई।

Comment As:

Comment (0)